माता-पिता के साथ सो रही मासूम की मौत ,पुलिस ने कब्र खोद कर निकाला शव - Ek Aawaz, India's Top News Portal, Get Latest News, Hindi samachaar, today news, Top news

Breaking

Saturday 8 June 2024

माता-पिता के साथ सो रही मासूम की मौत ,पुलिस ने कब्र खोद कर निकाला शव


मध्यप्रदेश : सागर शहर के बहेरिया थाना क्षेत्र के ग्राम चनाटोरिया में सोते समय करीब तीन महीने की बच्ची की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई। दूसरे दिन बच्ची के शव को दफना दिया गया। लेकिन, इसी बीच मृतका की मां ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामले की जांच के लिए बच्ची के शव को कब्र खोद कर निकलवाया  और उसका पोस्टमार्टम कराया। पीएम रिपोर्ट में मुंह दबाने से दम घुटने के कारण बच्ची की मौत होना सामने आया। जिसके आधार पर पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू की।

पुलिस के अनुसार फरियादिया आरती पति घनश्याम राठौर उम्र 24 साल निवासी चनाटोरिया ने थाने में शिकायत करते हुए बताया कि 24 मई की रात करीब 11 बजे पति, मैं और साढ़े तीन महीने की बेटी सो रहे थे। रात करीब 3 बजे मैं और मेरा पति घनश्याम सोकर उठे तो देखा कि बेटी लक्ष्मी बिस्तर पर मृत अवस्था में पड़ी है। मामले की जानकारी आस-पड़ोस के लोगों को दी। रिश्तेदारों को बताया। 25 मई की सुबह बेटी के शव को तालाब के पास दफना दिया था। बेटी की मौत पर मुझे संदेह था, ऐसे में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की। जांच के दौरान परिवार वालों से पूछताछ भी की।

पूछताछ के दौरान मृतका की मां आरती राठौर ने घटनाक्रम की हकीकत बताते हुए कहा कि 24 मई की रात सब घर में सो रहे थे। रात करीब 3 बजे पति घनश्याम राठौर ने बेटी लक्ष्मी का मुंह दबाकर उसकी हत्या कर दी। बेटी की मौत होने पर आरती ने पति घनश्याम से कहा था कि तुमने मेरी बेटी को क्यों मार डाला? इस पर उसने उसे भी जान से मारने को लेकर धमकाया। डर के कारण उसने घटना के बारे में किसी को नहीं बताया। कुछ दिन बाद मैंने घटना के संबंध में पड़ोसी जानकारी दी। आरती ने बताया कि गर्मी के कारण बच्ची रोई तो आरोपी पिता ने मुंह दबाकर हत्या की थी। मामले में पुलिस हत्या का प्रकरण दर्ज कर आरोपी पिता घनश्याम की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।