कांग्रेस विधायक ने भगवान हनुमान को कहा 'आदिवासी', भाजपा नेता ने कहा 'भगवान का अपमान' - Ek Aawaz, India's Top News Portal, Get Latest News, Hindi samachaar, today news, Top news

Breaking

Sunday 11 June 2023

कांग्रेस विधायक ने भगवान हनुमान को कहा 'आदिवासी', भाजपा नेता ने कहा 'भगवान का अपमान'

कांग्रेस विधायक ने भगवान हनुमान को कहा 'आदिवासी', भाजपा नेता ने कहा 'भगवान का अपमान'

#Congress MLA calls Lord Hanuman 'tribal', BJP leader says 'insult to God'

मध्य प्रदेश कांग्रेस के एक विधायक द्वारा भगवान हनुमान को 'आदिवासी' बताने पर शनिवार को वाकयुद्ध छिड़ गया। उमंग सिंघार ने आदिवासी नेता बिरसा मुंडा की 123वीं पुण्यतिथि के अवसर पर धार जिले में एक कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर यह टिप्पणी की। गंधवानी के कांग्रेस विधायक ने समझाया कि रामायण में वानरों के रूप में वर्णित लोग वास्तव में आदिवासी थे।उन्होंने कहा, “जंगलों में रहने वाले आदिवासियों ने भगवान राम को लंका पहुंचने में मदद की। कुछ ने उन्हें वानर सेना (वानर सेना) कहा है। हालाँकि, ये सिर्फ कहानियाँ हैं। हनुमान भी आदिवासी थे और हम उन्हीं के वंशज हैं।


बयान पर भाजपा की ओर से तीखी प्रतिक्रियाएं आईं और पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता हितेश बाजपेयी ने इसे 'अपमान' करार दिया। "वे हनुमान जी को भगवान नहीं मानते! वे हनुमान जी को हिंदुओं द्वारा पूज्य नहीं मानते! राज्य के पूर्व सीएम कमलनाथ और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को टैग करते हुए उन्होंने आगे पूछा, “क्या यह भगवान हनुमान के लिए कांग्रेस का विचार है? क्या कांग्रेस आपके इशारे पर कैथोलिक पादरियों की भाषा बोल रही है जो धर्मांतरण करते हैं।


बाजपेई के ट्वीट का जवाब देते हुए, एमपी के पूर्व वन मंत्री ने आदिवासियों को अपमानित करने और समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए माफी की मांग की


पिछले महीने कांग्रेस के एक अन्य आदिवासी विधायक अर्जुन सिंह काकोडिया ने सिवनी जिले में कमलनाथ की मौजूदगी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ऐसा ही बयान दिया था. बरघाट निर्वाचन क्षेत्र के विधायक ने यह भी दावा किया कि भगवान शिव एक आदिवासी थे जिन्होंने दुनिया को बचाने के लिए जहर पी लिया था।

#ekaawaz, #madhyapradesh, #india,  #latestnews,