म्यांमार ने तीन चीनी सरदारों को बीजिंग के हवाले किया - Ek Aawaz, India's Top News Portal, Get Latest News, Hindi samachaar, today news, Top news

Breaking

Thursday 1 February 2024

म्यांमार ने तीन चीनी सरदारों को बीजिंग के हवाले किया

म्यांमार ने तीन चीनी सरदारों को बीजिंग के हवाले किया

#Myanmar hands over three Chinese warlords to Beijing

नई दिल्ली: म्यांमार ने तीन चीनी सरदारों को बीजिंग के हवाले कर दिया है, जो हजारों विदेशी नागरिकों की तस्करी के लिए कुख्यात थे। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, बाई सुओचेंग, वेई चाओरेन और लियू झेंगज़ियांग ने उन चार परिवारों में से तीन का नेतृत्व किया, जिन्होंने चीन के साथ म्यांमार की उत्तर-पूर्वी सीमा पर लौक्काइंग पर शासन किया था।


रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्हें सात अन्य लोगों के साथ एक चार्टर्ड उड़ान से चीन ले जाया गया। म्यांमार में सैन्य समर्थित चीनी माफिया के आश्चर्यजनक पतन में यह नवीनतम मोड़ है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह म्यांमार के सैन्य शासन के लिए एक और झटका है, जिसकी शक्ति कम हो रही है। म्यांमार की सेना, जो 2021 की शुरुआत में सत्ता में आने के बाद से एक क्रूर गतिरोध में बंद थी, अब हार रही है, क्योंकि वह एक से अधिक मोर्चों पर सुसंगठित जातीय सेनाओं से लड़ रही है।


जनरल मिन आंग ह्लाइंग को लाउक्काइंग में चीनी माफिया का समर्थन करने के लिए जाना जाता है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, चीन वर्षों से अपने शासन पर उन घोटाले केंद्रों पर लगाम लगाने के लिए दबाव डाल रहा है, जहां लोगों को फंसाया जाता है और हर जगह पीड़ितों को निशाना बनाकर टेलीफोन और ऑनलाइन घोटाले करने के लिए मजबूर किया जाता है।


अपनी सीमा के पार जो कुछ हो रहा था, उस पर चीन की बेचैनी ने तीन विद्रोही सेनाओं को पिछले साल अक्टूबर के अंत में सेना के खिलाफ समन्वित हमले शुरू करने के लिए प्रोत्साहित किया – और इसने माफिया परिवारों के पतन को तेज कर दिया।

#ekaawaz, #worldnews, #todeynews, #latestnews,