सुरंग से ‎निकले 41 श्र‎मिकों को 1-1 लाख रुपये तथा 20 दिन का अवकाश - Ek Aawaz, India's Top News Portal, Get Latest News, Hindi samachaar, today news, Top news

Breaking

Thursday 30 November 2023

सुरंग से ‎निकले 41 श्र‎मिकों को 1-1 लाख रुपये तथा 20 दिन का अवकाश

सुरंग से ‎निकले 41 श्र‎मिकों को 1-1 लाख रुपये तथा 20 दिन का अवकाश

#41 workers who came out of the tunnel got Rs 1 lakh each and 20 days leave

देहरादून । उत्तरकाशी| 17 ‎दिनो की बमशक्कत बचाव अ‎भियान के बाद मंगलवार की रात उत्तराखंड के सिलक्यारा सुरंग से सुर‎क्षित ‎निकले श्रमिकों को प्रसन्न‎चित्त देख देशवासियों ने राहत की सांस ली।उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि सुरंग से बाहर निकाले गए सभी 41 मजदूर स्वस्थ हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि सभी 41 मजदूरों को एक एक लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। इससे पहले स्ट्रेचर के बजाय रेंगकर पाइप से बाहर आए मजदूरों को एह‎तियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां ‎चिकित्सा जांच के बाद वे पुस्तैनी ‎निवास जा सकेंगे। मुख्यमंत्री धामी ने कहा, मजदूर नेशनल हाईवे इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड के लिए काम रहे थे। एजेंसी ने मजदूरों को 15-20 दिनों के लिए घर जाने की अनुमति दी है।
 
इस दौरान ओडिशा के मयूरभंज जिले के धीरेन और बेनुधर के एक प‎रिजन ने कहा ‎कि यह सुरक्षा नए जीवन की तरह है। उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती के परिवारों ने घर के चारों ओर मोमबत्तियां और दीपक जलाकर छह श्रमिकों के स्वागत में दीपावली सा उत्सव मनाया। मिर्जापुर ‎निवासी अखिलेश की मां अंजू ने कहा, ‎कि मेरा बेटा सुरक्षित है अब हम दिवाली मनाएंगे।

#ekaawaz, #utrkaashitunnel, #todeynews, #latestnews,