चार बेटियों के साथ मॉ ने आग लगाकर किया खुदकुशी का प्रयास, सभी हमीदिया में भर्ती - Ek Aawaz, India's Top News Portal, Get Latest News, Hindi samachaar, today news, Top news

Breaking

Wednesday 8 May 2024

चार बेटियों के साथ मॉ ने आग लगाकर किया खुदकुशी का प्रयास, सभी हमीदिया में भर्ती


भोपाल।
एमपी की नौ लोकसभा सीटो के लिए तीसरे चरण के लिए 7 मई को जारी मतदान के दौरान राजधानी भोपाल के अयोध्या नगर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहॉ रहने वाली महिला ने अपनी चार बेटियों के साथ सामूहिक आत्मदाह करने का प्रयास करते हुए सभी को एक साथ कर केरोसिन डालकर आग लगा ली। सूचना मिलते ही तत्काल पहुंची पुलिस ने तत्काल ही घटना स्थल पर पहुंचकर सभी को उपचार के लिये अस्पताल पहुंचाया है। खबर लिखे जाने ते पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक थाने के नजदीक ही स्थित एच-सेक्टर में परिवार सहित रहने वाली महिला संगीता प्रजापति की चार बेटियां है। 7 मई की दोपहर करीब 1 बजे महिला ने अपनी चार बेटियों के साथ सामूहिक आत्मदाह करने का प्रयास किया है। शुरुआती जांच में सामने आया है, कि पहले तो महिला ने अपनी 21 साल, 18 साल, 14 साल और 12 साल की चारो बेटियो को मकान की पहली मंजिल पर अपने साथ में रख लिया। पहली मजिंल के कमरे में उसने पहले जमीन पर चटाई बिछाई और फिर चारो को सुला दिया। इसके बाद मॉ ने चटाई पर केरोसीन डालकर आग लगा दी। 

घटना के समय महिला का पति नीचे सो रहा था। पहली मजिंल पर बेटियो की चीख पुकार सुनने के बाद वह उपर जाने के लिये तेजी से भागा तो देखा की बेटियो को पहली मजिंल पर ले जाने के बाद बच्चियो की मॉ ने पहली मंजिल पर जाने के लिए जो सीढ़ियां है, उस पर ताला लगा दिया था, जिससे कोई मदद के लिये भी न आ सके। इसके बाद पति देव नारायण प्रजापति ने तत्काहल पुलिस को सूचना दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस टीम तत्काल ही मौके पर पहुंची और जैसै-तैसै घायलों को आग की चपेट से निकालकर इलाज के लिये हमीदिया अस्पताल पहुंचाया। सूत्रों के अनुसार इस हादसे में महिला की दो बेटियों के पैर झुलस गये हैं। मॉ ने यह खौफनाक कदम क्यो उठाया फिलहाल पुलिस को इसकी जानकारी नहीं लग सकी है। टीम हमीदिया अस्पताल में महिला और उसकी बेटियो के बयान दर्ज करेगी। जिसके बाद ही कारणो का खुलासा हो सकेगा, और उसी के आधार पर आगे की कार्यवाही तय की जायेगी।